जेम्सनेशाम

विज्ञापन

उत्तरी नेवादा में विश्व शरणार्थी दिवस मनाते हुए

उत्तरी नेवादा में विश्व शरणार्थी दिवस मनाते हुए
प्रकाशित: 20 जून, 2022 रात 10:33 बजे पीडीटी|अपडेट किया गया: 23 घंटे पहले
जेम्सनेशामउत्तरी नेवादा में विश्व शरणार्थी दिवस मनाते हुए - pro kabaddi 2021 points table
जेम्सनेशामउत्तरी नेवादा में विश्व शरणार्थी दिवस मनाते हुए - pro kabaddi 2021 points table
जेम्सनेशामउत्तरी नेवादा में विश्व शरणार्थी दिवस मनाते हुए - pro kabaddi 2021 points table

रेनो, नेव. (कोलो) - 20 जून, 2022 विश्व शरणार्थी दिवस है, जो उन लोगों के लिए जागरूकता और समर्थन बढ़ाने के लिए समर्पित है, जिन्हें युद्ध, उत्पीड़न या प्राकृतिक आपदा जैसी खतरनाक स्थितियों से बचने के लिए अपने देश छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था। सप्ताहांत में,उत्तरी नेवादा अंतर्राष्ट्रीय केंद्रहमारे समुदाय में शरणार्थियों के लिए एक विशेष कार्यक्रम की मेजबानी की।

एनएनआईसी के कार्यकारी निदेशक, कैरिना ब्राउन, पीएचडी ने कहा, "हम 2016 से उत्तरी नेवादा में बसे 400 से अधिक लोगों के लचीलेपन का जश्न मना रहे हैं।"

शनिवार के विश्व शरणार्थी दिवस समारोह के दौरान, शरणार्थियों ने अपनी यात्रा की कहानियों को साझा करते हुए भीड़ से बात की। लुका बावे सहित शरणार्थी, जो 2018 में अफ्रीका के एक शरणार्थी शिविर से अपने परिवार के साथ रेनो वापस चले गए।

"जब हम एक शरणार्थी शिविर में थे, भोजन का वादा नहीं किया गया था, हमें हर महीने भोजन प्राप्त करना पड़ता था और जब यह उपलब्ध नहीं होता तो हमें इंतजार करना पड़ता था, और पानी भी एक समस्या थी, और कुछ लोगों को पानी लाने के लिए कभी-कभी एक मील चलना पड़ता था। , "ब्वे ने कहा।

जब लुका आखिरकार रेनो के पास गया तो उसने अंग्रेजी का एक शब्द भी जाने बिना वूस्टर हाई स्कूल में दाखिला लिया। लेकिन अपने लचीलेपन के कारण, उन्होंने अभी भी एक रास्ता खोज लिया।

"WHS में मैंने अपनी अंग्रेजी सुधारने में मदद करने के लिए ट्रैक एंड फील्ड में शामिल होने का फैसला किया," Bwaye ने कहा।

वह पुस्तकालय में अभ्यास के बाद अंग्रेजी भाषा में खुद को विसर्जित करने के लिए अपने दिन भी बिताते थे।

अब, वह 3.5 GPA के साथ UNR में अपने दूसरे वर्ष में जा रहा है, सार्वजनिक स्वास्थ्य और पूर्व-चिकित्सा अध्ययन का अध्ययन कर रहा है।

"केवल एक चीज जो मैं कह सकता हूं, वह है धन्यवाद, क्योंकि उन्होंने मेरे और मेरे परिवार के लिए, और सभी शरणार्थियों के लिए जो कुछ भी किया है, उसका भुगतान करने के लिए मैं कुछ नहीं कर सकता, क्योंकि उन्होंने बहुत सारे जीवन बदल दिए हैं और बहुत मदद की है। लोगों की, ”ब्वे ने कहा।

मदद की जरूरत है जो हमेशा मौजूद रहती है। ब्राउन ने कहा, "पिछले 6 महीनों में हमने 150 अफगानों को बसाया है, और अब हम उक्रेनियों की ओर जा रहे हैं।"

एनएनआईसी के बारे में अधिक जानने के लिए, क्लिक करेंयहां.

कॉपीराइट 2022 कोलो। सर्वाधिकार सुरक्षित।