mufc

विज्ञापन

हिम शैवाल के नमूने एकत्र करने के लिए समुदाय के साथ काम कर रहा डीआरआई

प्रकाशित: 21 जून, 2022 सुबह 8:40 बजे पीडीटी
mufcहिम शैवाल के नमूने एकत्र करने के लिए समुदाय के साथ काम कर रहा डीआरआई - pro kabaddi 2021 points table
mufcहिम शैवाल के नमूने एकत्र करने के लिए समुदाय के साथ काम कर रहा डीआरआई - pro kabaddi 2021 points table
mufcहिम शैवाल के नमूने एकत्र करने के लिए समुदाय के साथ काम कर रहा डीआरआई - pro kabaddi 2021 points table

रेनो, नेव. (कोलो) - Theडेजर्ट रिसर्च इंस्टिट्यूट बर्फ में पाए जाने वाले शैवाल के बारे में अधिक जानने के लिए काम कर रहा है और आप मदद कर सकते हैं। इसे कहा जाता हैलिविंग स्नो प्रोजेक्ट.

डेजर्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट के एक शोध प्रोफेसर एलिसन मरे ने कहा, "लिविंग स्नो प्रोजेक्ट क्या है जो नागरिक वैज्ञानिकों का उपयोग बर्फ के नमूने एकत्र करने में हमारी मदद करने के लिए कर रहा है, और विशेष रूप से हिम शैवाल, जो वसंत हिमपात क्षेत्रों में खिलते हैं।"

आप कुछ अलग-अलग स्थानों से किट प्राप्त करके मदद कर सकते हैं, जिसमें सीधे डीआरआई भी शामिल है। आप उनकी सूची पा सकते हैंयहां.

स्टूडेंट इंटर्न सोनिया निमिनेन ने कहा, "मूल रूप से उन किटों में दो छोटी प्लास्टिक ट्यूब होती हैं जो आपके द्वारा एकत्र किए जाने वाले शैवाल की आनुवंशिक सामग्री को संरक्षित करने के लिए थोड़े से संरक्षक से भरी होती हैं और फिर पहनने के लिए दस्ताने की एक जोड़ी भी होती है।" डीआरआई . में

किट में यह भी निर्देश है कि सब कुछ कैसे पैक किया जाए। एक नमूना एकत्र करने के बाद, आप उनके ऐप का उपयोग करके अपना स्थान लॉग कर सकते हैं।

"लिविंग स्नो प्रोजेक्ट ऐप मूल रूप से है कि हम उन विभिन्न नमूनों को कैसे लॉग कर रहे हैं और हिम शैवाल के दृश्य देख रहे हैं," नीमिनन ने कहा। "नागरिक वैज्ञानिकों द्वारा किए गए सभी विभिन्न अवलोकनों को संकलित करने के लिए यह एक बड़ी जगह है।"

हमने जो बर्फ इकट्ठी की वह माउंट रोज समिट के पास थी। शैवाल को पहचानना सबसे आसान नहीं था, क्योंकि बर्फ सिर्फ गंदी दिखती थी। आमतौर पर, शैवाल को याद करना मुश्किल होता है।

"वे नारंगी हो सकते हैं, एक तरबूज गुलाबी रंग की तरह, वास्तव में गहरे लाल रंग के लिए," मरे ने कहा।

तो समुदाय की मदद क्यों लें?

"हम हिम शैवाल की पारिस्थितिकी और उनकी जैव विविधता में रुचि रखते हैं और वास्तव में वे कितने प्रचलित हैं," मरे ने कहा। "तो एक नागरिक विज्ञान परियोजना के माध्यम से, हम जमीन पर और हाइकर्स और ग्रीष्मकालीन स्कीयर के माध्यम से और अधिक जूते प्राप्त कर सकते हैं, वास्तव में पहाड़ों में बाहर निकलने में मदद करने के लिए जहां यह है और हमारे लिए नमूने एकत्र कर सकते हैं।"

आप लिविंग स्नो प्रोजेक्ट के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैंयहां.

कॉपीराइट 2022 कोलो। सर्वाधिकार सुरक्षित।